बुधवार, 8 जुलाई 2020

चौबेपुर के पूर्व SO विनय तिवारी, बीट प्रभारी केके शर्मा गिरफ्तार, कानपुर में लगे विकास दुबे के बड़े-बड़े होर्डिंग

कानपुर एनकाउंटर केस (Kanpur Encounter Case) से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है. चौबेपुर के पूर्व एसओ विनय तिवारी और बीट प्रभारी के.के शर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया है. जानकारी के मुताबिक आईपीसी की धारा 120 B के तहत ये गिरफ्तारी की गई है.
वहीं कानपुर पुलिस ने थानों और चौराहों पर विकास दुबे और उसके गैंग मेंबर्स के बड़े-बड़े होर्डिंग और बैनर्स लगाना शुरू कर दिए है. पुलिस ने अब तक छोटे पोस्टर्स का सहारा लिया था.

अब तक कई पुलिसवालों पर गिर चुकी गाज 

कानुपर एनकाउंटर (Kanpur Encounter) मामले में अब तक कई पुलिसवालों पर गाज गिर चुकी है. वर्तमान में STF के DIG और कभी कनपुर के SSP रहे IPS अनंत देव (Anant Deo) का मंगलवार को ट्रांसफर हो गया है. उन्हें अब STF से हटा कर मुरादाबाद PAC में तैनात कर दिया गया है.
दरअसल दरअसल शहीद डिप्टी एसपी देवेंद्र मिश्र (Devendra Mishra) की एक चिट्ठी का खुलासा होने के बाद डीआईजी अनंत देव के खिलाफ जांच शुरू करने के आदेश दिए गए थे. DGP मुख्यालय ने जांच के आदेश दिए थे.

DSP देवेंद्र मिश्र ने अनंत देव से की थी कार्रवाई की मांग

बता दें कि मामला तब का है जब अनंत देव कानपुर के SSP थे. इस दौरान DSP देवेंद्र मिश्र ने उन्हें पत्र लिख कर गैंगस्टर विकास दुबे (Vikas Dubey) के खिलाफ कार्रवाई करने की अपील की थी.

SO विनय तिवारी के खिलाफ भी लिखा था पत्र

इतना ही नहीं देवेंद्र मिश्र ने चौबेपुर के पूर्व SO विनय तिवारी की शिकायत को लेकर भी तत्कालीन एसएसपी अनंत देव को पत्र लिखा था. माना जा रहा है कि जांच रिपोर्ट आने के बाद अनंत देव पर कार्रवाई भी हो सकती है. बता दे कि अनंत देव वर्तमान में STF में DIG हैं.

चौबेपुर पुलिस स्टेशन में तैनात किए गए 10 कांस्टेबल

वहीं इससे पहले मंगलवार को 10 कांस्टेबलों को चौबेपुर पुलिस स्टेशन (Chaubepur Police Station) में तैनाती दी गई है. सभी सिपाही पुलिस लाइन से चौबेपुर थाने भेजे गए हैं.

जांच के दायरे में पूरा पुलिस थाना

सभी सिपाही पुलिस लाइन से चौबेपुर थाने भेजे गए हैं. आईजी रेंज कानपुर के अनुसार चौबेपुर थाने का पूरा स्टाफ कानपुर एनकाउंटर (Kanpur Encounter) के मामले में जांच के दायरे में है.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें